नाहन : छत पर सवारी बैठाने वाली बसों के परमिट होंगे रद्द-उपायुक्त

0
238
उपायुक्त सिरमौर श्री ललित जैन ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों तथा जिला के सभी उपमण्डलाधिकारियों (ना0) को निर्देष दिए कि छत पर सवारियों बैठाने वाली बसांे के विरूद्व शुन्य सहनषीलता नीति अपनाऐं तथा उनके विरूद्व सख्त कानुनी कार्यवाही अमल में लाऐं व ऐसी बसों के परमिट को रद्द करने के लिए अनुमोदित किया जाए। श्री ललित जैन हॉल ही में जिला सिरमौर के जलाला पुल पर हुई बस दुर्घटना के उपरान्त जिला में सड़क सुरक्षा तथा यातायात की स्थिति को लेकर आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में उपास्थित जिला के अधिकारियों को निर्देष दे रहे थे। उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देष दिए कि वह जिला मंे दुर्घटना सम्भावित स्थानों को चयनित करें तथा उन्हें लोक निर्माण विभाग के माध्यम से सही करवाऐं ताकि जिला में हो रही सड़क दुर्घटनाओं की संख्या मंे कमी लाई जा सके।
         उन्होंने बताया कि जिला में वाहन जांच के दौरान क्षेत्रीय वाहन अधिकारियों को नजदीकी पुलिस थाना अथवा चौकी द्वारा प्राथमिकता के आधार पर आवष्यता अनुसार सुरक्षा कर्मी उपलब्ध करवाएंगे ताकि वाहन जांच के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिष्चित की जा सके। उपायुक्त ने बताया कि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों तथा पुलिस कर्मियों द्वारा जांच के दौरान निलंबित किए गए चालकों के लाईसेंस की प्रतिलिपि का प्रयोग करने की स्थिति मंे चालक के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा इस समस्या के निराकरण के लिए पुलिस व परिवहन अधिकारियों को जिला में ई-चालान यंत्र उपलब्ध करवाऐं जाएंगे जिससे निलंबित लाईसेंस की प्रतिलिपि को ई-चालान यंत्र द्वारा चैक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य मंे जिला मंे कागज की वजाय सख्त पलास्टिक से बने चालक लाईसेंस जारी किए जाएंगे ताकि नकल की समस्या  को कम किया जा सके।
          बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र सिंह ठाकुर, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा, एसडीएम षिलाई योगेष चौहान, एसडीएम राजगढ नरेष वर्मा, एसडीएम संगडाह राजेष धीमान, एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सिरमौर  सुनील शर्मा, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सिरमौर सोना चौहान  तथा एचएस प्रोवेषन मेजर शंषाक गुप्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here